हस्त रेखा शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके अनुसार हर इंसान का भविष्य बड़ी आसानी से देखा जा सकता है . हस्त रेखा शास्त्र में एक निशान के बारे में बहुत ही अच्छी तरह बताया गया है जो है क्रॉस का निशान . भगवान करे ये निशान किसी के हाथ पर ना हो . बताया हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार जिस इंसान के हाथ पर यह निशान होता है वह इन्सान अपने जीवन में लाख कोशिश और कड़ी मेहनत के बाद कुछ नही कर पाता . आइए जानते है इस निशान के बारे में विस्तार से .

हाथ में कहा होता है क्रॉस का निशान

हस्त रेखा शास्त्र अनुसार हम आपको बता दे की क्रॉस का निशान हाथ में किसी भी स्थान पर पाया जा सकता है . हाथ में इसका प्रभाव अलग - अलग स्थान पर भिन्न - भिन्न ही देखने को मिलता है . क्रॉस का निशान हाथ में होने से मुसीबत, निराशा, खतरा और कभी-कभी जीवन में संकट का संकेत देता है .

  • हाथ में किस जगह कैसा होता है इसका प्रभाव
  • यदि शनि पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह हो तो व्यक्ति के जीवन में किसी भी तरह की दुर्घटना होने का डर बना रहता है . जिन लोगो के शनि पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह होता है वे लोग बहुत गुस्सेले स्वभाव के होते है और ये लोग छोटी - छोटी बातो पर अपना आपा खो देते है .
  • यदि किसी इंसान के सूर्य पर्वत पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह अंकित हो तो उस इंसान को अपने जीवन में यश, सम्मान और प्रतिष्ठा में हानि का सामना करना पड़ता है . सूर्य पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह इंसान की कला व् प्रसिद्धि आदि को कभी उभरने नही देता .
  • जिन लोगो के बुध पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह अंकित होता है उन लोगो से हमेशा बचकर रहना चाइए . इस तरह के लोग अधिकतर बईमान किस्म के होते है . जिन लोगो के बुध पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह होता है वे लोग धन सम्बन्धित मामलो में अपने घर वाले तक को धोखा दे सकते है .
  • हस्त रेखा शास्त्र अनुसार जिन लोगो के हाथ में क्रॉस का चिन्ह चन्द्र पर्वत पर होता है वे लोग हमेशा सपनों की दुनिया में खोए रहते है . इस तरह के लोग जो भी कार्य करते है सपनों की दुनिया में ही रहकर करते है .
  • हस्त रेखा शास्त्र अनुसार जिन लोगो के हाथ में क्रॉस का चिन्ह शुक्र पर्वत पर होता है वे लोग प्यार से सम्बन्धित मामलो में हमेशा धोखा ही खाते है . जिन लोगो के शुक्र पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह अंकित होता है उन लोगो को हमेशा प्यार में धोखा मिलता है .
  • हस्त रेखा शास्त्र अनुसार माना जाता है . यदि क्रॉस का निशान किसी इंसान की जीवन रेखा के अधिक करीब होता है तो . उस इंसान को अपने जीवन में अपने मित्रो या फिर रिश्तेदारों से कष्ट का सामना करना पड़ता है .
  • यदि किसी इंसान की भाग्य रेखा पर क्रॉस का चिन्ह अंकित हो तो उस इंसान को अपने कॅरियर या भाग्य को उज्जवल बनाने में मुसीबतों का सामना करना पड़ता है .
  • यदि किसी इंसान की मस्तिक रेखा पर क्रॉस का चिन्ह अंकित हो तो उस इंसान को अपने जीवन मस्तिक से सम्बन्धित चोट या दुर्घटना का सामना करना पड़ता है . जिन लोगो की मस्तिक रेखा पर क्रॉस का चिन्ह अंकित होता है वे लोग अधिकत पागल भी हो जाते है .
  • हस्त रेखा शास्त्र अनुसार जिन लोगो की हृदय रेखा पर क्रॉस का चिन्ह अंकित होता है . उन लोगो को अपने जीवन में हृदय से सम्बन्धित रोगों का सामना करना पड़ता है .
Close Menu