Sunday , April 22 2018
Breaking News
Home / खेल / आईएसएल-4 : सेमीफाइनल में शनिवार को गोवा व चेन्नई की भिड़ंत

आईएसएल-4 : सेमीफाइनल में शनिवार को गोवा व चेन्नई की भिड़ंत

फोतार्दा (गोवा),  हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में शनिवार को दो ऐसी टीमों को बीच मुकाबला होगा, जिन्होंने आज तक आपस में कभी ड्रा नहीं खेला है। इन दोनों टीमों के बीच आईएसएल इतिहास में अब तक नौ मैच खेले गए हैं। इनमें से चार में गोवा ने जीत हासिल की है जबकि पांच में चेन्नई ने बाजी मारी है। गोवा और चेन्नई के बीच नौ मैचों में 35 गोल हुए हैं। गोवा के कोच सर्गियो लोबेरा अपनी शैली पर कायम रहे तो फिर फातोर्दा में एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

गोवा के कोच लोबेरा ने इस अहम मुकाबले से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम ‘अवे गोल’ के महत्व के समझते हैं लेकिन इस नियम के कारण हम अपनी शैली के साथ समझौता नहीं करेंगे। बीते मैच में हमने जीत के लिए कोशिश की थी लेकिन ड्रा से ही हमें संतोष करना पड़ा था। हमारी टीम को समान मानसिकता के साथ अपना सफर जारी रखना चाहिए। बीते तीन मैचों में हमने अच्छी संख्या में गोल किए हैं।

गोवा ने लगातार तीन जीत के दौरान 12 गोल किए और इसी के दम पर वह सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहा। खास बात यह है कि गोवा ने बीते तीन मैचों के दौरान 270 मिनट के खेल में सिर्फ एक गोल खाया।

लोबेरा ने कहा कि उनकी आक्रमण पंक्ति ने बेहद शानदार खेल दिखाया लेकिन पूरी टीम की मेहनत के दम पर ही वे सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे। लोबेरा ने अपनी बैकलाइन की भी जमकर तारीफ की।

लोबेरा ने कहा, अगर हम एक इकाई के तौर पर खेलने में नाकाम रहे तो हमारे लिए सफलता मुश्किल होगी। फुटबाल में स्कोरर ही हेडलाइन बनाते हैं। मेरे लिए हमारी टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो काफी मेहनत करते हैं और इनकी मेहनत के दम पर ही कुछ अन्य खिलाड़ी चमक बिखेरते हैं।

दूसरी ओर, 2015 में गोवा को ही हराकर आईएसएल का खिताब जीतने वाली चेन्नई ने इस साल लीग स्तर पर अंतिम पांच में से दो मैच जीते। यह टीम इस सीजन में काफी मजबूत दिखी है।

इस टीम के 12 खिलाड़ियों ने इस सीजन में गोल किए हैं। किसी अन्य टीम में इतनी विविधता नहीं देखने को मिली है। गोवा की टीम फेरान कोरोमिनास और मैनुएल लेंजारोते पर काफी निर्भर है लेकिन चेन्नई के पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो किसी भी स्थान पर खेलते हुए गोल कर सकते हैं।

चेन्नई के कोच जान ग्रेगोरी ने कहा, हमारा लीग तालिका में दूसरे स्थान पर आना इत्तेफाक नहीं है। हमने गोवा और पुणे में जीत हासिल की है लेकिन हम नार्थईस्ट में हार गए। चलन यह है कि हमने बड़े और जरूरी मैचों में जीत हासिल की है। हमने प्लेआफ में जगह बनाई है और अब हम नए सिरे से शुरूआत कर रहे हैं। हमने लीग स्तर पर जितने अंक हासिल किए हैं, अब उनका सेमीफाइनल और फाइनल में कोई मतलब नहीं रह गया है।

ग्रेगोरी ने कहा कि उनके खिलाड़ी इस अहम मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

गोवा और चेन्नई के बीच दूसरे सेमीफाइनल का दूसरे चरण का मुकाबला 13 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा।

About Agency

Check Also

आपने भी देखा होगा बैंगलोर और पंजाब का मुकाबला, क्या आपके दिमाग में भी आई ये बात?

आपने भी देखा होगा बैंगलोर और पंजाब का मुकाबला, क्या आपके दिमाग में भी आई ये बात

शुक्रवार को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) और आर अश्विन की कप्तानी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 4 =