Sunday , April 22 2018
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / जम्मू–कश्मीर में दो शीर्ष कमांडर सहित 8 आतंकवादी ढेर, 4 जवान जख्‍मी

जम्मू–कश्मीर में दो शीर्ष कमांडर सहित 8 आतंकवादी ढेर, 4 जवान जख्‍मी

 जम्‍मू-कश्‍मीर के अनंतनाग और शोपियां जिलों में अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 8 आतंकवादियों को मार गिराया है। इसमें दो शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं। सेना, सीआरपीएफ और जम्‍मू–कश्‍मीर पुलिस के ज्‍वाइंट आपरेशन में सुरक्षाबलों को यह बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

कई जगहों पर आतंकवादियों के छुपे होने की खबर के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर उन्‍हें सरेंडर करने को कहा है, लेकिन आतंकवादियों की ओर से फायरिंग की गई। जवाबी कार्रवाई में सभी आतंकवादी ढेर कर दिए गए।

अनंतनाग के दिअल्गम क्षेत्र में रविवार को ही सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था, जबकि एक को जिंदा पकड़ा गया था। मारे गए आतंकवादी की पहचान रौफ खांडे के रूप में हुई है।प्रशासन ने ए‍हतियातन दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। घाटी के बारामूला और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल कस्बों के बीच रेल सेवाओं पर दिनभर के लिए रोक लगा दी गई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के पेठ दियालगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने उस इलाके में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि अभियान समाप्त हो गया है। मौके से कुछ हथियार बरामद हुए हैं.

पुलिस के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के ही शोपियां जिले के द्रागाद और कचदूरा इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों के गोली चलाने से मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में 7 आतंकवादी मारे गये। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान करने और वह किस समूह के लिए काम करते थे, इसका पता लगाया जा रहा है।

About Agency

Check Also

drinking water bottle

20 घंटे से ज्यादा लेट हुई राजधानी और दुरंतो ट्रेन तो पानी की बोतल मुफ्त

अगर आप राजधानी और दुरंतो ट्रेन से सफर करते हैं और ट्रेन के देरी से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + 6 =