Sunday , April 22 2018
Breaking News
Home / राजस्थान / अजमेर / गर्मी शुरू होते ही पानी के लिय मचा हाहाकार

गर्मी शुरू होते ही पानी के लिय मचा हाहाकार

अजमेर। आम का तालाब शक्तिनगर के क्षेत्रावासियो ने शनिवार को मदार जलदाय केदफ्तर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। क्षेत्रावासी पानी की मांग निय्मित सप्लाई न होने से नाराज थे। इसकी शिकाय्त लेकर जब वह जलदाय विभाग के दफ्तर पहुंचे तो उनका गुस्सा दफ्तर अधिकारी नही होने के कारण ओर बढ गया । क्षेत्रावासियो ने जलदाय विभाग व राज्य्ा सरकार के नारेबाजी करते हुए कहा कि शत्ति€ नगर आम के तालाब में सात-सात दिन से पानी की सप्लाई की जा रही है। एक तरप€ जहां क्षेत्रावासियो को एक सप्तह के अंतराल से पानी मिल रहा है तो वह° दूसरी ओर राज्य सरकार ने एक अप्रेल से पानी के बिलो में बढ़ोतरी करने की भी घोषणा की है। क्षेत्रावासी संतोष शर्मा व सुमन ने बताया कि गर्मी आते ही पानी की खपत बढी है, लेकिन सरकार के दावे भी खोखले होते नजर आ रहे है। शर्मा ने बताया कि सात दिन में आना वाला पानी का प्रेशर भी इतना कम होता है कि उससे बस पीने का पानी भी बडी मुश्किल से ही मिल पाता है।
महंगे पानी के कैम्पर खरीदने को मजबूर क्षेत्रावासी संतोष शर्मा ने बताय कि पानी की आपूर्ति पूरी नही होने कारण क्षेत्रावासी पानी के कैम्परो का सहारा ले रहे है। पहले जहां पानी का केंपर दस रूपय्ो में मिल जाता था वही अब गर्मी बढने के साथ केंपर की रेट दुगनी हो गई है।
नई पाईप लाईन डालने की मांग मदार जलदाय विभाग के बाहर प्रदर्शन कर शत्तिनगर वासियो ने विभाग से मांग की कि क्षेत्रा में डली पानी की पाईप लाईन काप€ी छोटी व पुरानी हो चुकी है, जिससे सात दिन में मिलने वाला पानी भी प्यास बुझाने के लिय्ो कम रहे जाता है। इसलिए क्षेत्रा में बडी पाईप लाईन डाली जाय। जिससे पानी की कमी दूर हो सके। विरोध प्रदर्शन के दौरान मंजू अवस्थी, राजू निरंजन लाल, मुकेश शर्मा, संगीता शर्मा, शेखर खीच° समेत कई क्षेत्रावासी मौजूद थे।
बडी दरो को कांग्रेस ने भी शुरू किय विरोध पुष्कर के पूर्व विधाय्क व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डा श्रीगोपाल बाहेती ने एक अप्रेल से राज्य सरकार द्वारा बढाई गई पानी के बिलो की राशि में कटौती की मांग की है। डा श्रीगोपाल बाहेती ने मुख़्यमंत्री वसुंधरा राजे को एक पत्रा प्रेषित कर अवगत करवाय कि शहर के कई इलाके आज भी प्यासे है। शहर के अधिकत्तर इलाको में कम प्रेशर व अनियमित जलापूर्ति की समस्य आम है। बाहेती ने सीएम को लिखे पत्रा में मांग की है कि राज्य सरकार द्वार एक अप्रेल से पानी के बिलो में बढाई जाने वाली राशि को वापस लिया जाये। य्ादि राज्य सरकार बढी हुई कीमतो को वापस नहीं लिया जाता है तो कांग्रेस पार्टी आमजन को साथ लेकर विरोध प्रदर्शन करेगी।

 

About Kishor Solanki

Co-Editor at MarudharaTimes.com

Check Also

See the source image

 मोटर चलाते समय तेज हवा के झोंके से कुएं में गिरी विवाहिता की मृत्यु

एसडीएम की मौजूदगी में   मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम अजमेर । मांगलियावास सिक्स लेन बाईपास पर होटल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =