Thursday , April 19 2018
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / बिना इंजन 15 किमी तक दौड़ती रही पुरी एक्सप्रेस, रेलवे में हड़कंप
सांकेतिक तस्वीर

बिना इंजन 15 किमी तक दौड़ती रही पुरी एक्सप्रेस, रेलवे में हड़कंप

सांकेतिक तस्वीर

अहमदाबाद-पुरी सुपर फास्ट एक्सप्रेस के साथ एक हादसा होने से बच गया. यह ट्रेन शनिवार को बिना इंजन के 15 किलोमीटर तक दौड़ती रही. यह मामला टिटलागढ़ रेलवे स्टेशन का है. इस मामले में रेलवे के दो कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है. हालांकि, इस दौरान ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं.

यह ट्रेन केसिंगा की ओर जा रही थी. इस घटना का कारण रेलवे कर्मचारियों द्वारा कोचों के व्हील पर स्किड ब्रेक न लगाना है. नियमों के मुताबिक इन पर भी ब्रेक लगाने पड़ते हैं. जब ट्रेन से इंजन हटाया जाता है तो उसे दूसरी ओर से लगाया जाता है. इस दौरान ट्रेन के डिब्बों को स्किड ब्रेक लगाकर अपनी जगह पर रोका जाता है.

इस मामले में संभावना जताई जा रही है कि या तो स्किड ब्रेक नहीं लगाए गए या लगाए भी गए तो ठीक ढंग से नहीं लगाए गए. मामले की असलियत जांच के बाद ही सामने आ पाएगी. बिना इंजन के 15 किमी तक दौड़ी ट्रेन पटरी से भी उतर सकती थी, हालांकि ऐसा नहीं हुआ.

घटना के बाद ट्रेन के डिब्बों को लेने के लिए शनिवार रात करीब 11 बजे टिटलागढ़ से इंजन भेजा गया. यह घटना इसलिए घटी, क्योंकि टिटलागढ़ के बाद रेलवे लाइन ढलान पर है. इसलिए बिना इंजन के ही ट्रेन ढलान की दिशा में चलती रही

About Agency

Check Also

पर्रिकर के स्वास्थ्य के बारे में दी गलत जानकारी, गिरफ्तार

पणजी। गोवा पुलिस की अपराध शाखा ने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य के बारे में गलत सूचना फैलाने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × two =