Sunday , April 22 2018
Breaking News
Home / राजस्थान / अजमेर / गौशाला परिसर का व्यवसायीकरण के कारण गायों की बिगड़ी दुर्दशा से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा

गौशाला परिसर का व्यवसायीकरण के कारण गायों की बिगड़ी दुर्दशा से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा

अजमेर/ जिले के पीसांगन कस्बे की मेवाड़िया रोड स्थित गोपाल गौशाला में व्यवस्थापक की हठधर्मिता और गौशाला परिसर का व्यवसायीकरण के कारण गायों की बिगड़ी दुर्दशा से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। कस्बे के सैकड़ों ग्रामीण गौशाला पहुंचे और गौवंश की बिगड़ी दशा और व्यवस्थापक को हटाने की मांग पर जबरदस्त आंदोलन छेड़ दिया ।
गौशाला के व्यवस्थापक सत्यनारायण भराड़िया से ग्रामीणों की वार्ता का दौर शुरू हुआ और ग्रामीण व्यवस्थापक के तबीयत खराब होने की कहने पर पद से इस्तीफा देने की राय देने लगे, लेकिन गौशाला में आवास बनाकर रहे व्यवस्थापक उल्टा ग्रामीणों पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाने लगा। गौशाला परिसर में कुंडली मारकर बैठे व्यवस्थापक गौशाला नहीं छोड़ने पर अड़ा रहा। इसी दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और डंडे का जोर दिखाकर व्यवस्थापक को साथ लेकर रवाना होने लगे, इससे ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और हाथापाई की स्थिति बन गई, बीच-बचाव करने आए सिविल ड्रेस में एक पुलिसकर्मी भी चपेट में आ गया।
मामले की जानकारी मिलते ही उपखंड अधिकारी सुमन चौधरी, थानाप्रभारी कंवरपाल सिंह मय पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामला शांत करने की कोशिश में जुट गया। ग्रामीणों ने गौशाला को ट्रस्ट के हवाले करने और गौशाला के हठधर्मी व्यवस्थापक को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग करने लगे। एसडीओ सुमन चौधरी ने ग्रामीणों से सलाह मशवरा कर रिसीवर लगाने की बात कहीं। इस पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। रिसीवर नियुक्त होने की कार्रवाई तक बाजार बंद रखने का आह्वान करते हुए ग्रामीण गौशाला के बाहर टेंट लगाकर बैठ गए। साथ ही भजन कीर्तन करने लगे। ग्रामीणों का धरना तब तक जारी रहेगा जब तक रिसीवर नियुक्त नहीं हो जाता

About MT Desk

Check Also

See the source image

 मोटर चलाते समय तेज हवा के झोंके से कुएं में गिरी विवाहिता की मृत्यु

एसडीएम की मौजूदगी में   मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम अजमेर । मांगलियावास सिक्स लेन बाईपास पर होटल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =