Monday , April 23 2018
Breaking News
Home / अन्तराष्ट्रीय / नेपाल में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास धमाका, बिल्डिंग की दीवार क्षतिग्रस्त
नेपाल में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास धमाका, बिल्डिंग की दीवार क्षतिग्रस्त

नेपाल में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास धमाका, बिल्डिंग की दीवार क्षतिग्रस्त

नेपाल में भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास धमाका, बिल्डिंग की दीवार क्षतिग्रस्त

नेपाल के विराटनगर में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास बम धमाके की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि धमाके के बाद दूतावास के बिल्डिंग की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना सोमवार की रात की है।

मोरांग एसपी अरूण कुमार बीसी ने बताया कि धमाका दूतावास बिल्डिंग के पीछे एक खुली जगह में हुआ जिसके बाद बिल्डिंग की दीवार हल्की सी क्षतिग्रस्त हो गयी है। पुलिस ने कहा है कि वे कार्यालय के पास किये गए धमाके के पीछे किसका हाथ हो सकता है इसकी जांच कर रहे हैं।

जांच अधिकारियों ने नेत्र बिक्रम चांड के कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल के कैडर को लेकर संदेह जताया है। जानकारी के मुताबिक, इस पार्टी ने सोमवार को बीरातनगर में एक धमाके की योजना बनाई थी। खतरे को देखते हुए घटनास्थल और कार्यालय के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इस बीच जिले में गाछिया नदीं के पास बने ब्रिज पर पुलिस को संदिग्ध आयटम मिले हैं जिसके बाद मंगलवार सुबह तक यातायात व्यवस्था बाधित बताई गई। हालांकि कुछ समय बाद उस संदिग्ध सामान को वहां से हटा लिया गया और यातायात व्यवस्था वापस से सामान्य हो गई।

इस बीच नई दिल्ली के रक्षा सूत्रों ने नेपाल से प्राप्त इनपुट्स का उल्लेख करते हुए कहा कि बीरातनगर स्थित भारतीय दूतावास के पास छोटा विस्फोटक पाया गया था। बताया जाता है कि नेपाल में आए बाढ़ के बाद टेम्प्रेरी रूप से यह दूतावास बनाया गया था।

धमाका रात में 8 बजकर 20 मिनट पर हुआ था जिससे बिल्डिंग के परिसर की दीवार में बड़ा सा छेद हो गया था। सूत्रों के अनुसार, घटना के समय कार्यालय में कोई भी नहीं था। बता दें कि बीरातनगर नेपाल की औद्योगिक राजधानी है जो बिहार की सीमा से 6 किमी उत्तर की ओर पड़ता है।

About Agency

Check Also

किरण बाला और उसके ससुर तरसेम सिंह

3 बच्चों की मां किरण PAK पहुंचते ही बन गई आमना, परिवार ने कहा- ISI जासूस थी

वैशाखी के मौके पर ननकाना साहिब में दर्शनों के लिए गई होशियारपुर की किरण बाला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 16 =