ऑफिसियली लॉन्च से पहले ही टोयोटा ने नई यारिस की कीमत की घोषणा कर दी था जानकारी के लिए बता दें कि भारत में अप्रैल महीने में यारिस सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कारों की लिस्ट में सातवें स्थान पर आ गई है।

भारतीय कार बाजार में टोयोटा आज ऑफिसियली तौर पर सेडान यारिस को लॉन्च करने जा रही है, लेकिन कंपनी ने इसके लॉन्च से पहले ही इसकी कीमतों की घोषणा कर दी है, और हर जगह इसके बारे में तमाम सभी जानकारियां आ भी चुकी।

यारिस की कीमत 8.75 लाख रुपए (एक्सशोरूम कीमत)से शुरू होती है। जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 14.07 लाख रुपए है। कार को अभी भी बुक किया जा सकता है, इसके लिए आप टोयोटा की किसी भी नज़दीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं वैसे टोयोटा नई यारिस की डिलिवरी इसी महीने शुरू करने वाली है।

नई टोयोटा यारिस में 1.5 लीटर का डुअल VVT-i पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 108 bhp पावर और 140 Nm पीक टॉर्क देता है, यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. एक लीटर में यह कार 17.1 kmpl की माइलेज देती है जबकि इसका CVT इंजन पैडल शिफ्टर के साथ आता है जो 17.8 kmpl की माइलेज देता है।

यारिस में ऑटो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, सीवीटी में पैडल शिफ्ट, 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक, एबीएस के साथ EBD, स्टेबिलिटी कंट्रोल, जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

यारिस का असली मुकाबला होंडा की सिटी, मारुति की सियाज और हुंडई की वरना से होगा, ये तीनों ही कारें अपने सेगमेंट में काफी मजबूत खिलाड़ी हैं, लेकिन यारिस की जबरदस्त एंट्री से अब यहां मुकाबला काफी मजेदार होने वाला है।

Close Menu