डिजिटल प्लेटफार्म पर बैंक पेमेंट की सुविधा प्रदान करने वाली कंपनी पेटीएम ने अपनी बैंकिग सुविधाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया है, इसमें फैसले में पेटीएम करीब आने वाले 3 से 5 साल में करीब 5 हजार करोड़ का निवेश करने जा रही है।

वहीं पेटीएम बैंक ट्रांसफर और अन्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए अपना पूरा जोर दे रही है, इसके साथ कंपनी ने अपने एप में मॉय पेमेंट्स का नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर के तहत पेटीएम के यूजर्स हैवी ट्रांजेक्शन कर पाएंगे।

इस फीचर के तहत पेटीएम के यूजर्स पेटीएम वॉलेट में पैसे नहीं डाल पाएंगे और सीधे ही बैंक में मनी ट्रांसफर कर सकेंगे। यह फीचर पूरी तरह नेट बैंकिग की तरह काम करेगा।

कंपनी ने इस फीचर की जानकारी अपने ब्लॉग पोस्ट में दी है। वहीं कंपनी ने इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किया है। पेटीएम ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि यूजर्स अपना पैसा पेटीएम वॉलेट में डाले बगैर ही सीधा बैंक में ट्रांसफर कर पाएंगे। वहीं इससे पहले पेटीएम में पैसा बैंक में डालने के लिए यूजर्स को लंबे प्रोसेस से गुजरना पड़ता था।

यूजर्स को पहले पेटीएम की मदद से बैंक में पैसा डालने के लिए अपना पैसा पेटीएम वॉलेट में डालना पड़ता था, इसके बाद बैंक पैसा ट्रांसफर करने के लिए बैंक की डिटेल्स डालनी पड़ती थी।

वहीं पेटीएम वॉलेट में  KYC प्रक्रिया पूरी हो चुकी होती थी, तब जा कर पैसा बैंक में ट्रांसफर करना पड़ता था। लेकिन अब पेटीएम ने अपने एप पर नया फीचर दिया है, जिसकी मदद से यूजर्स अपना पैसा सीधा बैंक में ट्रांसफर कर सकते है।

1. सबसे पहले आपको पेटीएम एप को ओपन करना है और इसमें मॉय पेमेंट्स पर क्लिक करना है।

2. इसके बाद एेड न्यू ऑप्शन को सेलेक्ट करें और फिर पेमेंट सेटअप के लिए कैटेगिरी चुनें।

3. अब जिस अकांउट में पैसा डालना चाहते है, तो उसकी डिटेल में फिल करें।

4. इसके बाद बैंक अकांउट से पेमेंट करना चाहते है, तो पेटीएम अकाउंट से वे अप्शन चुने।

5. आखिर में पेमेंट ऑप्शन पर क्लिक करें और इसके बाद आपकी पेमेंट हो जाएगी।

Related Post

Close Menu