आलिया भट्ट की ताज़ा रिलीज़ फ़िल्म राज़ी ने बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचा दिया है। ओपनिंग वीकेंड में ही फ़िल्म ने 32 करोड़ से ज़्यादा का कलेक्शन कर लिया है, जो आलिया की सधी हुई अदाकारी और फ़िल्म की निर्देशक मेघना गुलज़ार के बेहतरीन निर्देशन का कमाल है।

राज़ी का ये बॉक्स ऑफ़िस प्रदर्शन इसलिए भी मायने रखता है, क्योंकि आलिया की ये सोलो लीड फ़िल्म है। वैसे तो राज़ी में विक्की कौशल आलिया के अपोज़िट हैं, मगर फ़िल्म की कहानी का हीरो आलिया हैं, जिनके कंधों पर मेघना की ये फ़िल्म टिकी है। इस साल अब तक रिलीज़ हुई वुमन ओरिएंटेड फ़िल्मों में आलिया ने सबसे दमदार प्रदर्शन किया है। 11 मई को रिलीज़ हुई राज़ी ने ओपनिंग वीकेंड में ही 32.94 करोड़ वसूल लिये हैं। ट्रेड जानकारों का दावा है कि इस कलेक्शन के साथ ही फ़िल्म मुनाफ़े में आ गयी है। बहरहाल, देखते हैं कि 2018 के साढ़े पांच महीनों में टॉप 10 ओपनिंग वीकेंड की लिस्ट (Top 10 Opening Weekend Collections in 2018) में राज़ी कहां10. दसवें स्थान पर इरोटिक थ्रिलर हेट स्टोरी4 है। हेट स्टोरी सीरीज़ की चौथी फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर 12.57 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया था विशाल पंड्या निर्देशित फ़िल्म में उर्वशी रौतेला, करण वाही और इहाना ढिल्लों ने मुख्य किरदार निभाए। हालांकि कुल मिलाकर फ़िल्म का प्रदर्शन औसत रहा।9. नवें स्थान पर दो फ़िल्में आती हैं- परी और हिचकी। दोनों के ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन लगभग एक जैसे हैं, इसलिए दोनों को नवें स्थान पर रखा गया है। अनुष्का शर्मा की होम प्रोडक्शन फ़िल्म परी को प्रोसित रॉय ने डायरेक्ट किया था। इस हॉरर थ्रिलर की कहानी कोलकाता में सेट की गयी थी और फ़िल्म में अनुष्का के साथ वहां के सुपरस्टार परमब्रत चैटर्जी ने लीड रोल निभाया था। परी ने 15.34 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया। बॉक्स ऑफ़िस पर परी औसत रही। वहीं, रानी मुखर्जी ने हिचकी के साथ पर्दे पर वापसी की। बेटी अदीरा के जन्म के बाद उसकी देखरेख में मसरूफ़ रहीं रानी ने हिचकी में एक स्पेशल टीचर का किरदार निभाया। सिद्धार्थ पी मल्होत्रा निर्देशित फ़िल्म ने 15.35 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया, जबकि अंतिम परिणाम हिट के रूप में आया। 8. अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की चर्चित फ़िल्म 102 नॉट आउट ओपनिंग वीकेंड की लिस्ट में आठवें स्थान पर है। इस फ़िल्म ने रिलीज़ के तीन दिन में 16.65 करोड़ का कलेक्शन किया है। उमेश शुक्ला निर्देशित फ़िल्म अभी थिएटर्स में है और लोगों को पसंद आ रही है। माना जा रहा है कि 102 नॉट आउट मुनाफ़े में रहेगी।

7. ओपनिंग वीकेंड में 20.25 करोड़ जमा करके शूजित सरकार की अक्टूबर सातवें स्थान पर है। इस रोमांटिक फ़िल्म में वरुण धवन ने पहली बार शूजित के साथ काम किया है। अक्टूबर से बॉलीवुड को बनीता संधू के रूप में नई एक्ट्रेस मिली है।

6. छठे स्थान पर इस साल की सरप्राइज़ हिट सोनू के टीटू की स्वीटी है। इस फ़िल्म को लव रंजन ने डायरेक्ट किया है, जो इससे पहले प्यार का पंचनामा सीरीज़ बनाते रहे हैं। लव की इसी विश्वसनीयता ने सोनू के टीटू की स्वीटी को शानदार ओपनिंग वीकेंड दिया। फ़िल्म ने 26.57 करोड़ पहले तीन दिन में जमा किये। 100 करोड़ से ज़्यादा जमा करके फ़िल्म सुपरहिट घोषित की गयी।

4. ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन की लिस्ट में चौथे नंबर पर पैडमैन है, जिसने 40.05 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस बायोपिक फ़िल्म में अक्षय कुमार ने अरुणाचलम मुरुगनाथम का किरदार निभाया, जबकि राधिका आप्टे उनकी पत्नी के किरदार में थीं। सोनम कपूर ने भी फ़िल्म में एक अहम किरदार प्ले किया था। अक्षय और निर्देशक आर बाल्की का ये पहला एसोसिशन था। पैडमैन हिट रही।

3. तीसरे स्थान पर है राजकुमार गुप्ता निर्देशित रेड, जिसने ओपनिंग वीकेंड में 41.01 करोड़ जमा किये। इस फ़िल्म में अजय देवगन ने इनकम टैक्स अधिकारी का रोल निभाया। इलियाना डिक्रूज़ ने उनकी पत्नी का किरदार प्ले किया। 100 करोड़ से अधिक कमाकर ये फ़िल्म भी हिट रही। 2. ओपनिंग वीकेंड की लिस्ट में दूसरे स्थान पर टाइगर श्रॉफ़ की बाग़ी2 है, जिसे अहमद ख़ान ने डायरेक्ट किया। इस एक्शन-रोमांटिक फ़िल्म में दिशा पाटनी पहली बार टाइगर के साथ आयीं। एक्शन को लेकर टाइगर की इमेज के चलते फ़िल्म ने 73.10 करोड़ का शानदार ओपनिंग वीकेंड किया। 1. Top 10 Opening Weekend Collections की लिस्ट को टॉप किया है पद्मावत ने। संजय लीला भंसाली की इस मैग्नम ओपस ने 114 करोड़ का कलेक्शन किया, जिसमें 19 करोड़ पेड प्रीव्यूज़ का भी शामिल है। पद्मावत काफ़ी समय तक विवादों में भी रही थी, जिसकी वजह से इसे 2017 से हटाकर 2018 में रिलीज़ किया गया। फ़िल्म में दीपिका पादुकोण ने चित्तौड़ की रानी पद्मावती, शाहिद कपूर ने राजा महारावल रतन सिंह और रणवीर सिंह ने दिल्ली सल्तनत के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया था। पद्मावत 2018 की पहली 300 करोड़ की फ़िल्म भी है। हालांकि बजट अधिक होने की वजह से फ़िल्म बहुत फ़ायदे में नहीं माना गया है

Close Menu