कंबोडिया में एक महिला ने पैसे कमाने के लिए सभी हदें पार कर दी। अपने यू-ट्यूब चैनल पर कमाई करने के लिए ऐह लिन टुच नाम की महिला विलुप्त हो चुके जानवरों को मारकर खाती है और इसकी वीडियो को यू-ट्यूब पर पोस्ट करती हैं। इन वीडियो से टुच की अच्छी खासी कमाई होती है। अधिक पैसे कमाने के लालच में टुच ने एक खास प्रजाति की बिल्ली को भी मारकर खाया। रिपोर्टस की माने तो टुच ने सांप, मेंढक, जंगली पक्षी और कई समुद्री जीवों को पकाकर खाया और इनके वीडियो को भी अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड किया।

मारकर खाए गए इन जानवरों में संरक्षित बिल्ली की प्रजाति फिशिंग कैट (Prionailurus viverrinus), किंग कोबरा और हेरॉन पक्षी भी शामिल थे। जब यह वीडियो सभी जगह वायरल हुआ तो कंबोडिया के पर्यावरण मंत्रालय ने महिला और उसके पति के खिलाफ मामला दर्ज किया और दोनों की खोज शुरू कर दी। टुच और उसके पति तो उसी जंगल से पकड़ा गया जहां दोनों वीडियो बनाते थे।

अपना बचाव करते हुए टुच और उसके पति ने कहा कि उन्होंने इन जानवरों का शिकार नहीं किया है। उन्होंने इन जानवरों को बाजार से खरीदा था। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही उनकी सजा का पता चल पाएगा।

Related Post

Close Menu