कार, टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन और मोबाइल के बाद अब कपड़े भी आसान किस्तों पर मिलने लगे हैं। आप मनचाहे ब्रांडेड कपड़े सुविधाजनक इंस्टॉलमेंट पर खरीद सकते हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल ‘मंत्रा ’ यह ऑफर लेकर आई है। ऐसा करने वाली ये देश की पहली कंपनी बन गई है। कंपनी के प्लेटफॉर्म से आप खरीदारी करने के बाद उसे ईएमआई में बदल सकते हैं। यहां आपको कम से कम 51 रुपये की ईएमआई भरने का विकल्प दिया जा रहा है।

इस ऑफर के बारे में कंपनी की ओर से बताया गया है कि इसका लाभ केवल उन्हीं को मिलेगा, जो क्रेडिट कार्ड से खरीददारी करेंगे। यह ऑफर उन ब्रांडेड कपड़ों पर मिलेगा जिनकी कीमत 1300 रुपये या उससे कम होगी।

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने यह ऑफर अपनी सेल बढ़ाने की खातिर लाई है। इस स्कीम के जरिये उन लोगों को फायदा होगा जो पहले खरीदारी करते हैं और बाद में पैसे चुकाने के इच्छुक रहते हैं। लोगों का कहना है कि यह स्कीम ऑनलाइन कंपनी को फिजिकल स्टोर और फेरी वालों के साथ कॉम्पिटीशन करने में मदद करेगी।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह स्कीम 2 टियर और 3 टियर शहरों के उपभोक्ताओं के लिए भी अच्छी साबित हो सकती है, जहां के लोग एक समय के बाद अपने खर्च बढ़ाना चाहते हैं।

Close Menu