टेलिकॉम जगत में आते ही तहलका मचा देने वाली कंपनी रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए एक शॉकिंग न्यूज़ है. वह न्यूज़ है जियो के टैरिफ प्लान में अचानक से किए गए बदलाव को लेकर, जिसके कारण जियो के सारे टैरिफ प्लान महंगे हो गए हैं. साथ ही इन प्लान्स में कुछ बदलाव भी किए गए हैं. आइए जानते हैं कि क्या-क्या बदलाव किए हैं जियो ने अपने टैरिफ में और यह ग्राहकों को कैसे पड़ेगा महंगा?

 

आपको बता दें कि टेलिकॉम जगत में जियो ने आते ही जहां टेलिकॉम जगत की सारी कंपनियों को हिलाकर रख दिया था, वहीं सस्ते टैरिफ प्लान के चलते लोग इस सिम का उपयोग भी बहुत कर रहे थे. इसीका नतीजा था कि सारी टेलिकॉम कम्पनियों ने अपने टैरिफ प्लान के रेट घटा दिए थे पर एक बार फिर से जिया ने टैरिफ प्लानों बदलाव किए हैं जो थोड़े महंगे हैं.

आइए जानते हैं क्या-क्या बदलाव किए हैं जियो ने अपने इन टैरिफ में :

जियो 149 प्लान

रिलायंस जियो अपने 149 रुपये वाले प्लान में अब आपको देगा 4.2 जीबी डेटा 28 दिनों के लिए. इस प्लान में हर रोज 0.15 जीबी डेटा मिलेगा साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग भी की जा सकेगी. साथ ही 300 मैसेज भी दिए जा रहे हैं.

 

309 रु. प्लान

कंपनी ने 309 रुपये वाले इस प्लान की वैलिडिटी को घटा दिया है साथ की डेटा को भी कम किया गया है. ये प्लान पहले 56 दिन के लिए था और अब 49 दिन के लिए कर दिया गया है. अब इसमें आपको 49 जीबी डेटा ही मिलेगा. हर दिन 1 जीबी डेटा की लिमिट रखी गई है और इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग दी गई है.

 

399 रु प्लान

रिलायंस जियो का 399 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी भी खत्म कर दी गई है अब ये प्लान 84 दिन के बजाय 70 दिन का होगा. जिसमें 70 दिन तक 70 जीबी डेटा और अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी और रोमिंग कॉल मिलेगी. हर दिन इस प्लान में 1 जीबी डेटा की लिमिट दी गई है.

 

459 रु. प्लान

धन धना धन ऑफर वाला फायदा पाने के लिए अब आपको 459 रुपये का भुगतान करना होगा. इस प्लान में 84 जीबी डेटा 84 दिन के लिए मिलेगा. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉल मिलती रहेगी.

Close Menu