कोलकाता हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश सी एस कर्णन ने 'एंटी करप्शन डायनामिक पार्टी' नाम से राजनीतिक पार्टी बना ली है और वे अगला लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे. कर्णन ने कहा कि अगले आम चुनाव में वह केवल महिला उम्मीदवार उतारेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी वाराणसी सहित पूरे देश में चुनाव लड़ेगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से सांसद हैं.

न्यायमूर्ति कर्णन ने कहा , ‘‘मेरी पार्टी आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव में हिस्सा लेगी. हम सीटों की संख्या पर फैसला करेंगे लेकिन केवल महिला प्रत्याशियों को ही मैदान में उतारेंगे." उन्होंने कहा, ‘‘हम अपनी पार्टी के पंजीकरण के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त से संपर्क कर रहे हैं.’’ कर्णन ने कहा कि वे चाहते हैं कि देश से भ्रष्टाचार का खात्म हो.

बता दें कि जस्टिस कर्णन ने सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के 20 जजों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए सीधे प्रधानमंत्री मोदी को एक खुला पत्र लिखा था. इसी के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अवमानना का दोषी मानते हुए उन्हें छह महीने की सजा सुनाया था. सुप्रीम कोर्ट के 7 जजों की बेंच ने जस्टिस कर्णन को तुरंत गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. बाद में कर्णन को गिरफ्तार किया गया था

Related Post

Close Menu