सवा करोड़ रुपए से ज्यादा प्रतिमाह का खर्चा जिम्मेदार कौन?
अजमेर! राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सांसद डॉक्टर रघु शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त अजमेर के किशनगढ़ हवाई अड्डे पर उड़ान बंद होने  को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है !
सांसद शर्मा ने कहा कि किशनगढ़ में बिना जहाज के ही हवाई अड्डा चल रहा है। इस हवाई अड्डे पर सवा करोड़ रुपए से भी ज्यादा प्रतिमाह खर्च किया जा रहा है, लेकिन आय एक रुपया भी नहीं हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हवाई सपना दिखाया था कि  हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई जहाज में सफर करे, इसलिए अजमेर के किशनगढ़ में हवाई अड्डा बनवाया गया। उन्होंने लोकसभा के उपचुनाव से पहले श्रेय और वोट लेने के लिए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रातों रात हवाई अड्डे का उद्घाटन  कर दिया। तब दावा किया गया कि जल्द ही किशनगढ़ से दिल्ली, उदयपुर आदि की हवाई सेवाएं शुरू होंगी, लेकिन मुख्यमंत्री का यह दावा धरा रह गया आेर मुश्किल से एक माह किशनगढ़ से उदयपुर की सेवा चली, इसके अलावा कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने राज्य सरकार  नागरिक उड्डयन विभाग एवं राज्य सरकार के अधिकारियों के पास जहाज न चलने के सौ बहाने हैं। नागरिक उड्डयन मंत्रालय की लापरवाही से  किशनगढ़ हवाई अड्डे की नियमित उड़ान  बंद हो गई है सवाल उठता है कि जब जहाज ही नहीं है तो फिर हवाई अड्डा क्यों बनवाया?
सांसद शर्मा ने  कहा की शर्मनाक बात तो यह भी है कि एयरपोर्ट के रख रखाव, सुरक्षा, वेतन आदि पर प्रतिमाह सवा करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं और आय एक रुपए की भी  नहीं है। तैनात 100 अधिकारी और कर्मचारी हवाई अड्डे के वातानुकूलित कमरों में बैठ कर मुफ्त का वेतन ले रहे हैं।
अजमेर देहात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  भूपेंद्र सिंह राठौड़ सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री विजय जैन महासचिव श्री शिवकुमार बंसल युवा कांग्रेस अजमेर लोकसभा के अध्यक्ष श्री राकेश शर्मा प्रदेश सचिव अतीक तंवर ने केंद्र सरकार से पत्र लिखकर किशनगढ़ हवाई अड्डे पर नियमित हवाई  उड़ान चालू करने की मांग की है  ।
कांग्रेसी नेताओं ने दिल्ली मुंबई वाया जयपुर किशनगढ़ अहमदाबाद नियमित उड़ान चालू करने की मांग की है!
Close Menu