अजमेर- भारत के राष्ट्पति रामनाथ कोविन्द की 14 मई को अजमेर व पुष्कर यात्रा को लेकर सुरक्षा व गर्मी से बचाव के लिये माकूल बंदोबस्त कर लिये है और दोनो जगह सीढियो पर लाल कारपेट बिछाया जायगा तथा धूप से बचाव के दरगाह निजाम गेट के बहार व घूघरा हैलीपैड पर शामियाना लगाया जायेगा और इसके साथ ही रविवार को घूघरा हैलीपेड से लेकर अजमेर दरगाह व पुष्कर ब्रम्हा मंदिर तक रिहर्सल की गई। रिहर्सल के दौरान वाहनो की आवाजाही बंद करवा दी गई। 
बताया जा रहा है कि राष्ट्पति रामनाथ कोविन्द पहले पुष्कर जायेेगे और बाद में दरगाह में जियारत करेगे। राष्ट्पति की प्रस्तावित यात्रा की तैयारियां जोरो पर चल रही है। सभी संबंधित महकमे अपनी-अपनी व्यवस्थाओ को अंजाम देने मे जुटे और कई कर्मचारियो की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है। सकड पेचवर्क, सफाई, रंग रोगन, आवारा जानवरो को पकडने अस्थायी अतिक्रमण हटाने, अव्यवस्थित बिजली के तार व्यवस्थित करने समेत अन्य कार्य जोरो पर है। 
दरगाह कमिटी और दरगाह दीवान निजाम गेट  पर राष्ट्रपति कोविंद का स्वागत किया जायगा ! दरगाह का चित्रण भेट कर दस्तारबंदी की जायगी ! दरगाह शरीफ को यात्रा से 2 घंटे पहले खाली करा लिया जायगा इसके साथ दरगाह बजार में चप्पे -चप्पे पर पुलिसकर्मी नजर आयंगे ! 
Close Menu