नागौर जिले के मकराना से जहां एक सांप को पकडक़र परेशान करना मजदूरी पेशा एक युवक को काफी भारी पड़ गया। सांप ने युवक के होंठ पर काट खाया जिसके चलते उसे गंभीरावस्था में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना मकराना शहर के पुलिया फाटक के पास की है जहां खड़ी एक स्कूटी में सांप घुस गया। हल्ला होने पर कालानाडा निवासी कैलाश ओढ़ भी सभी साथी मजूदरों के साथ मौके पर पहुंच गया। 

 
उसने पहल करते हुए स्कूटी में से सांप को पकडक़र बाहर निकाल लिया एवं भीड़ का ध्यान आकर्षित करने के लिए सांप को गले में डालकर इधर उधर घूमने लगा। उसने सांप के मुंह को हाथ से दबा रखा था। इसके बाद वह साथी मजदूरों के साथ मौहल्ले में पहुंच गया एवं वहां पर उसके साथियों ने सांप को पकडऩे से जुड़ी बहादुरी के किस्से लोगों केा बढ़ा चढ़ाकर सुनाने शुरू कर दिए। कुछ बुजुर्गों ने उसे सांप को परेशान नहीं करने एवं जंगल में ले जाकर छोड़ देने के लिए समझाया। इस पर वह सांप को गले में डालकर धमाचौकड़ी करते हुए मानवता ग्राउण्ड की तरफ चला गया। इस दौरान उसके साथियों ने सांप के साथ विडियो बनाने एवं उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने की पेशकश कर दी। 
 
इससे कैलाश ओढ़ काफी उत्साहित हो गया एवं वह विडियो में अपनी बहादुरी प्रदर्शित करने के लिए पैदल चलते हुए बार बार सांप के मुंह को अपने मुंह में डालकर उसे अंदर बाहर करने लगा।  हाथ में पकड़े हुए तिलमिलाए सांप को जैसे ही मौका मिला उसने कैलाश के होंठ पर काट खाया। सांप के काटते ही उसकी सीटी पिट्टी गुम हो गई। अपने साथियों को उसने बड़े ही नाटकीय अंदाज में साँप के काट लेने की बात बताई जिस पर साथियों ने सांप को तुरंत छोड़ देने की हिदायत दी । इस पर कैलाश ने सांप को और नुकसान पहुंचाने की बजाय उसे खुले में छोड़ दिया। घर पहुंचने से पहले ही युवक की तबियत बिगडऩी शुरू हो गई जिस पर परिजनों व मौहल्ले के लोगों ने उसे तुरंत सरकारी अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने उसे एंटी स्नेक बाइट वैक्सिन की ड्रिप चढ़ाते हुए प्राथमिक उपचार दिया एवं इसके बाद उसे अजमेर रैफर कर दिया। जेएलएन अस्पताल में भर्ती कैलाश की हालत में फिलहाल सुधार बताया जा रहा है। 
Close Menu