मर्सिडीज बेंज इंडिया ने अपनी फ्लैगशिप लग्जरी एसयूवी GLS के ग्रैंड एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। GLS के ग्रैंड एडिशन पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होंगे। इसके लुक्स और फीचर्स में आपको नयापन मिलेगा और खास बात यह है कि इसके पेट्रोल और डीजल मॉडल की कीमतें एक समान रखी हैं।

कीमत की बात करें तो GLS 350 डीजल और GLS 400 पेट्रोल मॉडल्स की कीमत समान रखी है। जी हां दिल्ली में इनकी एक्स शो रूम कीमत 86.90 लाख रुपये है। मर्सिडीज बेंज के प्रबंध निदेशक और सीईओ रोलेंड फोल्गर ने कहा कि लोकप्रिय तौर पर SUV की एस क्लास कही जाने वाली GLS में कई लग्जरी फीचर्स को जगह दी है। यह तेज हैं और अपने सेगमेंट में काफी फुर्तीली भी है। इसे आप रोजाना इस्तेमाल के साथ-साथ लॉन्ग ड्राइव पर भी आसानी से ले जा सकते हैं। और यह निराश नहीं होने देती।

इंजन: नई GLS 350 की के इंजन की बात करें तो इसमें 3.0 लीटर, V6 डीजल लगा है जो 258 hp की पावर देता है। और 620 Nm का टॉर्क मिलता है। वही नई GLS 400 में V6 पेट्रोल इंजन लगा है जो 333 hp की पावर देता है और 480 Nm का टॉर्क देता है। दोनों मॉडल्स में 9G ट्रोनिक, 9 स्पीड ऑटो मैटिक गियर लगे हैं, जोकि परफॉरमेंस और माइलेज के लिहाज से बेहतर हैं।

फीचर्स: नई GLS के ग्रैंड एडिशन में मल्टीफंक्शनल लेदर स्टीयरिंग व्हील, ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की खूबियां, पैनोरमिक सनरूफ, कलर डिस्प्ले वाला इन्स्ट्रूमेंट पैनल जैसे मजेदार फीचर्स को जगह दी है। इसके अलावा इसके रियर में 2 HD स्क्रीन लगाई हैं। GLS के ग्रैंड एडिशन के साथ कुछ कॉस्ट इफेक्टिव सर्विस पैकेज भी दिए जा रहे हैं।

BMW X5 से होगा मुकाबला: मर्सिडीज GLS का मुकाबला BMW X5 से होगा। नई BMW X5 में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन को शामिल किया जायेगा। बात अगर इंजन की करें तो डीजल वेरिएंट में 3.0 लीटर का इंजन मिलेगा, जो 260ps की पावर देगा। पेट्रोल वेरिएंट में 3.0 लीटर का इंजन मिलेगा, जो 306ps की पावर देगा। कंपनी भारत में इसका नया वेरिएंट इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है।

 

Close Menu