रिलायंस जियो गीगाफाइबर हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवाएं लेकर आने वाला है। मुकेश अम्बानी की कंपनी ने सेवा के लॉन्च को तो कन्फर्म कर दिया है। लेकिन अब तक इसके तहत आने वाले प्लान की डिटेल्स की घोषणा नहीं की गई है। गीगा फाइबर की लॉन्चिंग के समय कंपनी ने बताया था की यह सेवा यूजर्स की रूचि के आधार पर कार्य करेगी। कंपनी ने अगस्त महीने में इस सेवा को लॉन्च किया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की अगस्त में यूजर्स द्वारा कराए जाने वाले रजिस्ट्रेशन/रिस्पांस के आधार पर कंपनी अगले महीने यानि सितम्बर में इसके प्लान्स की घोषणा और यह सेवा किस प्रदेश से शुरू की जाएगी इसकी घोषणा कर सकती है।

प्रिव्यू ऑफर से हो सकती है गीगा फाइबर की शुरुआत: जियो टेलिकॉम सेवा की शुरुआत के समय कंपनी ने यूजर्स को 3 महीने का फ्री प्रिव्यू ऑफर दिया था। इसके तहत यूजर्स को जियो की सेवाएं 3 महीने तक मुफ्त में मिली थी। यूजर्स के रिस्पांस के आधार पर ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है की कंपनी ब्रॉडबैंड प्लान्स के मामले में भी ऐसा कर सकती है। कंपनी JioGigaFiber Preview Offer लेकर आ सकती है जिसके तहत यूजर्स को 3 महीने तक इसके फ्री सेवाएं दी जाएंगी। हालांकि, ये सेवाएं मुफ्त न होकर इफेक्टिव प्राइज पर आधारित भी हो सकती हैं। जैसे की- शुरुआत में यूजर्स को कुछ राशि देनी होगी और बाद में उस राशि को रिफंड कर दिया जाएगा।

जियो गीगाफाइबर प्रिव्यू ऑफर डिटेल्स: शुरुआत में जियो गीगा फाइबर के सभी सब्सक्राइबर्स को जियो गीगा फाइबर प्रिव्यू ऑफर दिया जा सकता है। इसके बाद, प्रिव्यू ऑफर 3 महीने तक चलेगा। ऑफर के तहत यूजर्स को 100Mbps की डाउनलोड और अपलोड स्पीड मिलेगी। इसी के साथ 100GB डाटा मासिक FUP के साथ मिलेगा। इस के साथ, जियो उपभोक्ताओं को डाटा टॉप-अप्स के रूप में अतिरिक्त डाटा भी उपलब्ध करवाएगा। अगर यूजर एक महीने में 100GB से अधिक डाटा का इस्तेमाल कर लेता है तो उसके बाद भी डाटा टॉप-अप्स की मदद से वह 100Mbps स्पीड का लाभ उठा सकता है। खास बात यह है की ये डाटा टॉप-अप्स फ्री होंगे। हर टॉप-अप यूजर को 40GB डाटा देगा। यह नहीं कहा जा सकता की एक यूजर्स एक महीने में कितने टॉप-अप करा सकेगा। फिलहाल तो जियो के प्लान्स को लेकर कयास ही लगाए जा रहे हैं। इसे कन्फर्म करने के लिए हमे कंपनी की ओर से आधिकारिक जानकारी का इंतजार करना होगा।

 

Related Post

Close Menu