टेलीकॉम सेक्टर में प्रतिस्पर्धा लगातार तेज होती ही जा रही है. इस बीच जियो के टक्कर में वोडाफोन ग्राहकों के लिए एक किफायती प्रीपेड प्लान लेकर आया है. ये प्लान 99 रुपये का है. इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलेगा. वोडाफोन के इस प्लान का मुकाबला जियो के 98 रुपये वाले प्लान से रहेगा. हालांकि जियो के प्लान में कॉलिंग के साथ डेटा के भी फायदे दिए जाते हैं.

वोडाफोन के 99 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें प्रति हफ्ते 1,000 मिनट और प्रतिदिन 250 मिनट की बाध्यता रहेगी. इसे ऑफिशियल वोडाफोन ऐप से खरीदा जा सकता है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इस प्लान में डेटा या SMS का फायदा ग्राहकों को नहीं दिया जाएगा.

दूसरी तरफ जियो के प्लान की बात करें तो जियो के 98 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स के अलावा प्रतिदिन 1GB डेटा और 300SMS दिया जाता है. इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिनों की है.

इसी तरह एयरटेल के पास भी 99 रुपये का एक प्लान मौजूद है. इसमें कंपनी लोकल/ STD कॉल, 1GB डेटा और 100SMS देती है. हालांकि इस प्लान की वैलिडिटी केवल 10 दिनों की है. जोकि जियो और वोडाफोन के मुकाबले बेहद कम है.

इससे पहले जुलाई के अंत में कंपनी ने 47 रुपये वाला एक नया प्री-पेड पैक पेश किया था. अब इसमें यूजर्स को 7,500 सेकेंड्स या 125 मिनट की लोकल और STD वॉयस कॉलिंग, 50 लोकल और नेशनल SMS और 500MB 3G/ 4G डेटा दिया जा रहा है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है.

हालांकि कंपनी का यही प्लान गुजरात और हिमाचल प्रदेश में 48 रुपये में उपलब्ध है. साथ ही कंपनी बिहार और झारखंड सर्किल में 47 रुपये में 1GB तक 3G/ 4G डेटा उपलब्ध करा रही है. गौर करने वाली बात ये भी है कि कंपनी चेन्नई, कोलकाता, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सर्किल में 150 का टॉकटाइम दे रही है.

 

Related Post

Close Menu