दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की सगाई अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ शुक्रवार को इटली में हुई. सगाई की सारी रस्में इटली की लेक कोमो, लोम्बार्डी में हुई. अंबानी परिवार के लिए यह बेहद ही खास मौका था. जानकारी के मुताबिक, सगाई का जश्न तीन दिन यानि 23 सितंबर तक चलेगा. इस जश्न में लंच और डिनर से लेकर डांस तक के इवेंट शामिल हैं.

बता दें कि आनंद ने ईशा को पिछले साल महाराष्ट्र के महाबलेश्वर में प्रोपोज किया था. इसके बाद मई में एक निजी समारोह में ईशा और आनंद का रिश्ता तय होने का जश्न मनाया गया था.

सगाई की पार्टी में ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक के हर इवेंट को खास नाम दिया गया. वेलकम लंच को ‘बेनवेनुती ए कोमो’ नाम दिया गया, जिसका मतलब होता है ‘कोमो में स्वागत है’. डिनर को ‘एमोरे ए बेलेजा’ नाम दिया गया, जिसका अर्थ होता है ‘लव एंड ब्यूटी’.

खास रखा गया ड्रेस कोड

पहले दिन मेहमानों ने लंच के मौके पर कैजुअल ड्रेसअप फॉलो किया. शाम को डिनर के मौके पर ब्लैक टाई का ड्रेस कोड रखा गया था. शनिवार के दिन ‘इटैलियन फियेस्टा’ में मेहमानों को ‘कोमो चिक’ लुक फॉलो करना होगा. डिनर के लिए गेस्ट कॉकटेल अटायर में आयेंगे. रविवार को होने वाले फेयरवेल लंच पर गेस्ट स्मार्ट कैजुअल ड्रेस कोड फॉलो करेंगे.

कुछ इस तरह है कार्यक्रम

21 सितंबर : सभी मेहमानों का स्वागत. शाम पांच बजे से लेक कोमो के बेलबियानो विला में डिनर

22 सितंबर : शनिवार को गैस्टेल विला में इटैलियन तरीके से होगा सेलिब्रेशन, रात में डिनर और डांस

23 सितंबर : रविवार को लेक कोमो के पास डुकोमो डि कोमो और टिब्रो सोसियल कोमो में लंच

बहुत ही खूबसूरत यह लेक आल्पस की पहाड़ियों की तलहटी पर स्थित है. लेक कोमो इटली का तीसरा सबसे बड़ा लेक है, जो 146 स्‍क्‍वेयर किलोमीटर में फैला हुआ है. यह लेक करीब 1300 फीट गहरा है. यह इटली का सबसे फेमस टूरिस्‍ट डेस्टिनेशन भी माना जाता है. यह रोमन काल से ही अमीर लोगों के बीच हॉलीडे डेस्‍टिनेशन के रूप में मशहूर रहा है. इस दुनियां के सबसे खूबसूरत लेक में से एक माना जाता है.

इटली के लेक कोमो स्थित विला डेल बालबियानेलो में दुनिया के कई वीआइपीज और फेमस स्पोर्ट्स प्लेयर्स की शादी हो चुकी है. लेक कोमो का नाम हाल ही में उस समय भी खूब चर्चा में आया, जब बॉलीवुड कपल दीपिका और रणवीर की होने वाली शादी को लेकर इसी बेडिंग वेन्यू की चर्चाएं हो रही थी.

Close Menu