उत्तर कोरिया और अमरीका के शीर्ष नेताओं के बीच ऐतिहासिक मुलाकात आज सिंगापुर में हो रही है. आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग-उन अपनी अजीबोगरीब हरकतों से लगातार मीडिया में बना रहता है. किम पर सेक्स स्लेव रखने के आरोप भी लगते रहे हैं. लेकिन कम ही लोगों को उसकी पत्नी के बारे में पता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं किम जोंग उन की पत्नी रि सोल जू के बारे में कुछ खास बातें...

किम की वाइफ मानी जाने वालीं रि-सोल जू का जन्म 28 सितंबर 1989 में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोल पहले चीयरलीडर का काम करती थीं.

खबरों के अनुसार 29 साल की किम की पत्‍नी री की 1 बेटी समेत 3 बच्‍चे हैं.

री सोल जू को ज्‍यादातर समय अपने पति के साथ साये की तरह देखा गया है. किम के पहले विदेशी दौरे के समय री उनके साथ थी. चीन के इस दौरे के अलावा कई जगह री किम और उनकी बहन यो जंग के साथ देखी गई हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2005 में एशियन एथलीट चैंपियनशिप के दौरान चीयरलीडर की टीम में शामिल सोल पर किम की नजर गई और वह उस पर फिदा हो गया. किम ने सोल की तारीफ में कहा था कि वह बेहद खूबसूरत है और उसकी आवाज इतनी मीठी है कि मैं उसे बयान नहीं कर सकता.

नॉर्थ उनहासु ऑकेस्‍ट्रा की पूर्व सदस्‍य सोल ने बचपन में चीन में म्‍यूजिक स्‍कूल अटैंड किया था.

किम और सोल की शादी कब हुई, इसके बारे में ठीक-ठीक जानकारी कभी सामने नहीं आई. 2012 में अचानक किम एक खूबसूरत लड़की के साथ सामने आए और सरकारी मीडिया ने ऐलान किया कि वह किम की पत्नी हैं.

यंग और स्‍टाइलिश री सोल जू को यह पहचान आगामी साउथ कोरिया और अमेरिका के साथ उत्‍तर कोरिया की बैठक के मद्देनजर मिली है. उत्‍तर कोरिया की बड़ी एंकर री चुन ही ने री सोल जू की फर्स्‍ट लेडी बनने की घोषणा की.

री सोल जू को अबतक '' his wife, कॉमरेड री सोल जु" कहकर संबोध‍ित किया जाता था. हालांकि अब नेशनल मीड‍िया उन्‍हें फर्स्‍ट लेडी कहकर संबोध‍ित कर रहा है.

साथ ही री ने एक इंटरनेशनल प्रतियोगिता एश‍ियन एथ‍िलेटिक्‍स चैंपियनशीप में में एक चीयरलीडर के रूप में 2005 में साउथ कोरिया का दौरा किया था.

Related Post

Close Menu