शोपियां मुठभेड़: 'बुरहान ब्रिगेड' के एकमात्र जीवित आतंकी सद्दाम को सुरक्षाबलों ने घेरा

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। एनकाउंटर में दो जवान घायल हो गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शोपियां के जैनापुरा इलाके में बडीगाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी। इस सूचना पर सुरक्षा बलों ने सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। अधिकारी ने कहा कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई।

एसएसपी शैलेन्द्र मिश्रा ने कहा कि हमने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन आतंकी लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। अभी आतंकियों की संख्या की पुष्टि नहीं की जा सकती है।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलाके में तीन-पांच आतंकी छिपे हुए हैं और उन्हें घेर लिया गया है। इनमें हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर सद्दाम पादर भी है। बताया जा रहा है कि सद्दाम के साथ बिलाल मौलवी और आदिल मलिक को भी घेर लिया गया है। सद्दाम पादर हिज्बुल का शीर्ष आतंकी कमांडर है और वह बुरहान ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित हिज्बुल कमांडर है

बता दें कि इन दिनों राज्य में आतंकी गतिविधियां बढ़ रही हैं। शनिवार को भी आतंकियों ने राजधानी में दरबार (नागरिक सचिवालय) खुलने के मौके पर छत्ताबल इलाके में एक बड़े आतंकी हमले की कोशिश की थी, लेकिन वे इसमें नाकाम रहें। सुरक्षालों ने हमला करने आए तीनों आतकियों को मार गिराया था।

इस एनकाउंटर में सीआरपीएफ के एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इस बीच, मुठभेड़ में फंसे आतंकियों को बचाने के लिए मुठभेड़ स्थल पर जमा पत्थरबाजों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़पों में एक पत्थरबाज की मौत हो गई, जबकि तीन प्रेस फोटोग्राफर समेत 25 लोग जख्मी हो गए थे।

Related Post

Close Menu