अजमेर - महिला एवं बाल विकास श्रीमती अनिता भदेल ने आज वार्ड 39 में राजकीय माध्यमिक विद्यालय, कल्याणीपुरा, अजमेर में विधायक स्थानीय कोष से पन्द्रह लाख रुपये की लागत से चारदीवारी का लोकार्पण किया गया। साथ ही प्रतिभावन छात्रा  सुश्री आशा गुर्जर द्वारा गत सत्र 2016-17 में कक्षा 10 वी में 92.16 प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर राज्य सरकार की योजनानुसार लेपटाॅप व गार्गी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। साथ ही सत्र 2017-18 में गार्गी पुरस्कार हेतु चयनित कक्षा 10 वीं की छात्रा सुश्री पूजा ने भी  75.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया। इस पर दोनो छात्राओ खुशी से सराबोर हो उठी इस पर छात्रा ने मंत्री भदेल का आभार व्यक्त किया। मंत्री भदेल ने छात्रा को बधाई दी व उज्जवल भविष्य की कामना की।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश में आधी आबादी कही जाने वाली महिलाओं की स्थिति में बड़ा परिवर्तन आया है. मौजूदा समय में खेल, शिक्षा, विज्ञान और राजनीति सहित कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है, जहां बेटियों ने परचम नहीं फहराया हो. आज देश की बेटियां हर क्षेत्र में नई शक्ति बनकर उभरी हैं. उनकी यह रफ्तार अब रूकने वाली नहीं है।
मंत्री भदेल ने बताया कि इससे पूर्व कल्याणीपुरा गांव में मेरे अथक प्रयासो से रेलवे ट्रेक के नीचे से पानी की लाईन लाकर इस गाॅव में उच्च जलाशय का निर्माण कार्य करवाया उन्होने बताया कि यहां गाॅव में  साथ ही यहां मिसिंग लिंक सडक का निर्माण कर इस गाॅव को सीधा श्रीनगर नारेली से जोडा गया है। उन्होने बताया कि यह गाॅव में पहले पानी लेने के लिए बहुत दूर जाना पडता था। परन्तु टंकी निर्माण के बाद पानी की समस्या का समाधान हो गया है। इसके पश्चात् विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया साथ ही नवप्रवेशित बालक-बालिकाओ का माला पहनाकर व तिलक लगाकर स्वागत सत्कार किया गया।
इस पर मंत्री भदेल ने बोर्ड परीक्षा परिणाम गत-वर्षों की तुलना में इस वर्ष श्रेष्ठ व उत्कृष्ठ रहने पर विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती नूतन लुहाड़िया व समस्त स्टाफ को बधाई दी साथ आने वाले भविष्य में भी विद्यालय का परिणाम बहुत अच्छा हो इसके लिए शुभकामनाएं प्रेषित की गई।
कार्यक्रम में मण्डल अध्यक्ष बलराज कच्छावा, पवन बैरवा, सीमा गोस्वामी, अजमेर विकास प्राधिकरण के एईएन राजेन्द्र कुडी, रघुनन्दन जी, सुन्दर जी टांक, जगदीश यादव, विजेन्द्र बून्दवाल, मोहन राजोरिया, एसडीएमसी सदस्य उगमाराम जी, सुरेश धवन, गिरधारी सिंह तथा महेन्द्र कोमल सहित काफी संख्या में गाॅव के लोग उपस्थित थे।
Close Menu