बर्मिघम, भारत के अग्रणी पुरुष एकल खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत बुधवार को ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिटन चैम्पियनशिप में तीन निराशाजनक मैचों के बाद आखिरकार भारतीय प्रशंसकों को खुशी मनाने का मौका दिया। श्रीकांत हालांकि उलटफेर का शिकार होने से बच गए। फ्रांस के ब्राइस लेवरदेज ने उन्हें कड़ी टक्कर दी, लेकिन तीसरे गेम को जीतने के साथ ही श्रीकांत ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया।

इससे पहले, भारत को महिला एकल वर्ग में सायना नेहवाल की हार से और महिला युगल वर्ग में मिली हार के कारण निराशा मिली थी। सायना को वर्ल्ड नम्बर-1 ताइवान की ताइ जू यिंग ने हराया।

वर्ल्ड नम्बर-3 श्रीकांत ने वर्ल्ड नम्बर-23 ब्राइस को 59 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में 7-21, 21-14, 22-20 से मात दी। दोनों के बीच तीसरा गेम सबसे रोमांचक रहा।

श्रीकांत और ब्राइस का तीसरे गेम में एक समय पर स्कोर 20-20 से बराबर हो गया था। यहां श्रीकांत ने दो अंक लेने के साथ ही जीत हासिल की और दूसरे दौर में कदम रखा।

भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत पहली बार ब्राइस से किसी मुकाबले में भिड़े हैं। ऐसे में उन्होंने फ्रांसीसी खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबले के स्कोर में 1-0 से बढ़त ले ली है।

Close Menu