आईपीएल 2018 अब अपने अंत की ओर अग्रसर है. टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने को जूझ रही हैं. इस बीच हैदराबाद और चेन्नई प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है. रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला हुआ. अंबाती रायडू की शतकीय पारी के दम पर चेन्नई विजयी हुई. मैच खत्म होने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक ऐसी तस्वीर वायरल हुई जिसने सभी का दिल जीता.

ये सभी जानते हैं कि धोनी को कुत्तों का बहुत शौक है. मैच खत्म होने के बाद धोनी मैदान की सुरक्षा में लगे कुत्तों से मिलने पहुंचे. तो कुछ ऐसा हुआ कि हर कोई चौंक गया. वहां मौजूद कुत्ते ने महेंद्र सिंह धोनी की रॉयल सैल्यूट किया. इस दौरान कुत्ते के साथ खड़े सुरक्षाकर्मी ने भी धोनी को सलामी दी तो कुत्ता भी सलामी की स्थिति में आ गया. चेन्नई सुपर किंग्स के ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो ट्वीट भी किया गया

और प्लेऑफ में पहुंच गई चेन्नई सुपर किंग्स

रविवार रात आईपीएल के 11वें सीजन के 47वें मैच में मुंबई इंडियंस के राजस्थान रॉयल्स के हाथों हारते ही चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ में जगह बना ली.

ऐसा इसलिए, क्योंकि तीन टीमें- मुंबई इंडियंस ( MI), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली डेयरडेविल्स ( DD) चेन्नई को प्वाइंट्स के मामले में अब पछाड़ नहीं सकते. उधर, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) में से कोई एक ही 16 अंक हासिल कर सकता है, दोनों नहीं.इसके साथ ही दो बार की चैंपियन चेन्नई की टीम ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. चेन्नई सुपर किंग्स ऐसी इकलौती टीम बन गई, जिसने आईपीएल के जिस भी सीजन में मुकाबला किया, प्रत्येक में प्लेऑफ (अंतिम चार) के लिए क्वालिफाई किया. अभी तक खेले गए 11 आईपीएल में से एक 9 सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स ने हिस्सा लिया है, इन सभी में चेन्नई प्लेऑफ में पहुंची है.

Close Menu